गुरू गोविन्द सिंह इन्द्रप्रस्थ विश्वविद्यालय, नई दिल्ली से पूर्णतः संबद्ध इस अस्पताल का उद्देश्य उच्चकोटि की स्वास्थ्य सेवाएँ उपलब्ध कराना है अतः यह अस्पताल अभिनव रोगीदेखभाल, शिक्षण और अनुसंधान के लिए प्रतिबद्ध है । डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल गरीब-अमीर,    जाति-धर्म या सामाजिक मूल्यों के भेदभाव के बिना सभी रोगियों के प्रति सम्मान, करूणा तथा गरिमापूर्ण व्यवहार के साथ रोगी सेवा में पूर्णतः समर्पित है ।

यह अस्पताल प्रत्येक व्यक्ति की गरिमा का सम्मान करता हैः-

1.     समाज के गरीब  और जरूरतमंद लोगों को उच्च विशेषज्ञता युक्त सेवा उपलब्ध कराने की अपनी वचनवद्धता के साथ अस्पताल हर होगी को उत्कृष्ट सेवाएँ उपलब्ध करा  रहा है ।

2.     यहाँ कार्य करने का ऐसा वातावरण तैयार किया गया है जहां प्रत्येक व्यक्ति का आदर-सम्मान हो तथा उसको अपने व्यक्तिगत एवं व्यावसायिक विकास के अवसर प्राप्त हों ।

3.     हम सब मिलकर ही जरूरतमंद लोगों के लिए महान कार्य कर सकते हैं । उत्कृष्ट स्वास्थ्य प्रणाली बनने के लिए हम एक लक्ष्य के साथ एक टीम हैं । हम एक कैन डू टीम हैं । सकारात्मक ऊर्जा सहित हम उन की आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं और करेंगे जिनकी सेवा करने का हमने संकल्प लिया है । हम यहाँ दूसरों के जीवन को सुधारने के लिए हैं और हम प्रत्येक मनुष्य की महत्ता जानते हैं । हम हर समय सीखने को तत्पर रहते हैं । तथा अपने उन पूर्व अनुभवों को साझा करते हैं जो हमारे रोगियों के लिए हितकारी हैं ।

4.     समर्पित सेवा, टीम वर्क, रोगियों का सम्मान कर सकने की प्रवृत्ति एवं स्वास्थ्य सेवाओं के मानक निर्धारित करना ही हमारी सफलता की कुंजी है । आप इस संस्था में अवश्य आना चाहेंगे क्योंकि यहाँ रोगियों को स्नेह, करूणा, गरिमा तथा सम्मानजनक गुणवत्ता सेवा जैसी हर संभव सेवा प्रदान की जाती है ।

हम आशा करते हैं कि आप हमारे उद्देश्य को पूरा करने तथा अपने लक्ष्य तक पहुंचने में हमारा सहयोग करेंगे ।



Back
Government of India
आगंतुक संख्या : 1812519